image post

मध्य प्रदेश शासन की पहल ,अब सभी शहर जुड़ेंगे आसान बस सुविधा से

मध्य प्रदेश शासन की पहल इस नई बस सेवा का नाम ‘सूत्र सेवा’ रखा गया है अब सभी शहर जुड़ेंगे इस बस सुविधा से, मध्य प्रदेश की अपनी बस सूत्र सेवा अब अपनों से दूरियां कम होंगी ।बसें एसी और नॉन एसी दोनों किस्म की होंगी ,जो पूरी तरह सरकारी कहलाएंगी । ये सरकारी बसें सफ़ेद रंग में हरे कॉम्बिनेशन के साथ सड़कों पर उतारी जा रही हैं ।बसों पर नियंत्रण नगरीय प्रशासन और विकास विभाग का होगा।शुरुआत में बसों का संचालन दो क्लस्टर में होगा ।जिन्हें इंट्रा और इंटर सिटी नामदिया गया है ।

ये बसें प्रदेश के विभिन्न शहरों जबलपुर से कटनी,रीवा,छतरपुर,पन्ना,हटा,सागर,टीकमगढ़,अमरकंटक ,डिंडौरी से भोपाल(व्हायाजबलपुर) ,जबलपुर से भोपाल(व्हाया सागर),जबलपुर से भोपाल(व्हाया राजमार्ग),जबलपुर से बालाघाट,जबलपुर से छिन्दवाड़ा, जबलपुर से जुन्नारदेव और जबलपुर से इंदौर  होकर जाएँगी । शुरुआत 6 शहरों जबलपुरसहित इंदौर ,भोपाल ,छिन्दवाड़ा, भिंड ,व गुना में की जा रही है ।

मध्य प्रदेश शासन की पहल ‘सूत्र सेवा’ इसके तहत सभी शहर को बस सुविधा जोड़ना हैं,जिससे आम जनता को आसान  एवं सुविधाजनक  यात्रा का अनुभव प्राप्त हो सके । यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा को ध्यान रखते हुए ये बसें जीपीएस और कैमरे से लैस होंगी

Total Visitors : 123917

Up